1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. फीचर फोन के बाद अब जियो कर रही है सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी, इसकी कीमत होगी फीचर फोन के बराबर

फीचर फोन के बाद अब जियो कर रही है सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी, इसकी कीमत होगी फीचर फोन के बराबर

रिलायंस जियो 4जी फीचरफोन के बाद सबसे सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। यह बात चीन की चिप निर्माता कंपनी स्‍प्रेडट्रम कम्‍यूनिकेशंस ने कही है।

Abhishek Shrivastava | Nov 15, 2017 | 3:29 PM
फीचर फोन के बाद अब जियो कर रही है सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी, इसकी कीमत होगी फीचर फोन के बराबर

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो इंफोकॉम 4जी फीचरफोन के बाद अब सबसे सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। यह बात चीन की चिप निर्माता कंपनी स्‍प्रेडट्रम कम्‍यूनिकेशंस ने कही है। यह कंपनी स्‍मार्टफोन हैंडसेट के लिए कलपुर्जे सप्‍लाई करने के लिए रिलायंस जियो के साथ बातचीत कर रही है। इस कंपनी का मुख्‍यालय शंघाई में है और यह इस साल के अंत तक रिलायंस जियो को 1 करोड़ 4जी फीचनफोन के लिए चिप की आपूर्ति करेगी।

स्‍प्रेडट्रम कम्‍यूनिकेशंस के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव लियो ली ने कहा कि वह भारत में डिजाइन तैयार करने के लिए अन्‍य स्‍थानीय हैंडसेट निर्माताओं से भी बातचीत कर रहे हैं। ली ने कहा कि वह भारतीय हैंडसेट निर्माता माइक्रोमैक्‍स की प्रगति से भी ज्‍यादा खुश नहीं हैं। उनकी कंपनी ने 2012 में माइक्रोमैक्‍स में 1 करोड़ डॉलर के निवेश से छोटी हिस्‍सेदारी खरीदी थी।

यह भी पढ़ें: वोडाफोन ने लॉन्‍च किए दो नए प्‍लान, रिलायंस जियो को अपने टैरिफ पर करना पड़ सकता है फि‍र विचार

एक हफ्ते की भारत यात्रा पर आए ली ने एक चर्चा के दौरान बताया कि जियो सबसे सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन पेश करने की संभावनाओं पर काम कर रही है। इसमें 4 इंच का स्‍क्रीन हो सकता है और इसकी कीमत 4जी फीचरफोन के लगभग बराबर रखने की संभावना है। हालांकि जियो ने अभी तक इसपर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक ऐप के जरिए उठाएं विभिन्‍न सरकारी सेवाओं के लाभ, गैस बुकिंग से लेकर अपना EPF खाता भी कर सकते हैं

स्‍प्रेडट्रम फीचरफोन के लिए भारत को दुनिया में एक महत्‍वपूर्ण बाजार मानती है। जियो की प्रर्वतक कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्री इस सेगमेंट में अक्रामक ढंग से काम कर रही है। ली ने कहा कि जियो अकेली ऐसी कंपनी है जो फीचरफोन को उग्रता के साथ प्रसारित कर रही है। हम जियो के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, हम 4जी फीचरफोन(चिप) उपलब्‍ध करवा रहे हैं जो दुनिया में सबसे सस्‍ता है। हम साल के अंत तक तकरीबन 1 करोड़ फीचरफोन बेच लेंगे।