1. Home
  2. My Profit
  3. News To Use
  4. मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यहां करें एक Missed Call, ये है तरीका

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यहां करें एक Missed Call, ये है तरीका

HDFC Bank ने अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसी सर्विस शुरू की है जिसके तहत उपभोक्‍ता सिर्फ एक Missed Call के जरिए अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज करवा सकते हैं।

Manish Mishra | Jun 20, 2017 | 8:41 AM
मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यहां करें एक Missed Call, ये है तरीका

नई दिल्‍ली। अपने प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करवाने के लिए न तो आपको अब इंटरनेट की जरूरत है न ही रिचार्ज वाउचर खरीदने की। HDFC Bank ने अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसी सर्विस शुरू की है जिसके तहत उपभोक्‍ता सिर्फ एक Missed Call  के जरिए अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज करवा सकते हैं। इसके लिए इंटरनेट बैंकिंग, ऐप या किसी वॉलेट की आपको कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। ध्‍यान रहे कि यह सुविधा HDFC Bank सिर्फ अपने ग्राहकों को उपलब्‍ध करा रहा है।

यह भी पढ़ें : मुंबई का ताज होटल को मिला देश का पहला बिल्‍डिंग ट्रेडमार्क, तस्‍वीर का इस्‍तेमाल होगा अवैध

ये है Missed Call से मोबाइल रिचार्ज करवाने का तरीका

सबसे पहले HDFC Bank के ग्राहकों को अपना नंबर मैसेज के जरिए एक्टिवेट करवाना होगा। जिसके लिए उन्हें 7308080808 नंबर पर ACT <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number>  मैसेज भेजना होगा। इसके बाद जब भी आपको अपना नंबर रिचार्ज करना हो तो अपने मोबाइल फोन से 7308080808 नंबर पर Missed Call करना होगा। अगर आप कोई ऑप्‍शन नहीं चुनते तो डिफॉल्ट 50 रुपए का रिचार्ज होगा लेकिन आप चाहें तो 10 से 250 रुपए तक का रिचार्ज भी करवा सकते हैं। रिचार्ज करने पर पैसे आपके बैंक अकाउंट से काट लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : अब भारत में बनेंगे F-16 लड़ाकू विमान, अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन के साथ टाटा ने किया करार

Write a comment