1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. दुनिया के टॉप 50 लग्‍जरी प्रोडक्‍ट्स के ब्रांड में 3 भारतीय कंपनियां भी हैं शामिल

दुनिया के टॉप 50 लग्‍जरी प्रोडक्‍ट्स के ब्रांड में 3 भारतीय कंपनियां भी हैं शामिल

ग्लोबल पावर्स ऑफ लग्‍जरी गुड्स रिपोर्ट में दुनिया के 50 शीर्ष लग्जरी ब्रांड में भारत से गीतांजलि जेम्स, टाइटन व पीसी जूलर्स को शामिल किया गया है।

Manish Mishra | May 21, 2017 | 1:08 PM
दुनिया के टॉप 50 लग्‍जरी प्रोडक्‍ट्स के ब्रांड में 3 भारतीय कंपनियां भी हैं शामिल

नई दिल्ली। दुनिया के 50 शीर्ष लग्जरी उत्पादों के ब्रांड में भारत की तीन कंपनियों को भी शामिल किया गया है। ग्लोबल पावर्स ऑफ लग्जरी गुड्स रिपोर्ट के चौथे सालाना संस्करण में दुनिया के 50 शीर्ष लग्जरी ब्रांड में भारत से गीतांजलि जेम्स, टाइटन व पीसी जूलर्स को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : EPFO की एडवाइजरी बॉडी FAIC की बैठक 25 मई को, ईटीएफ निवेश बढ़ाने पर होगा फैसला

इस सूची में लुइस वुइतोन को पहला स्थान दिया गया है। भारतीय कंपनी गीतांजलि जेम्स को 30वें, टाइटन को 31वें तथा पीसी ज्‍वेलर्स को 44वें स्थान पर रखा गया है। शोध फर्म डेलाइट का कहना है कि शहरी मध्यम वर्ग की आय में तीव्र बढ़ोतरी तथा खर्च योग्य आय बढ़ने के कारण भारत में लग्‍जरी वस्तुओं के बाजार में वृद्धि की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :कंपनियों के नतीजों और वैश्विक संकेतों से तय होगी बाजार की दिशा, डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान पर भी रहेगी नजर

भारत में लग्‍जरी मार्केट के आर्थिक परिदृश्‍य और ब्रांड्स पर उसके संभावित प्रभावों को लेकर डेलॉयट इंडिया के प्रवक्‍ता ने कहा,

शहरी मध्‍यवर्ग की बढ़ती जनसंख्‍या और उनके आय में होते इजाफा को देखते हुए लग्‍जरी सामानों की में वृद्धि का अनुमान है। लग्‍जरी सामनों की मांग मजबूत बने रहने की उम्‍मीद है और लग्‍जरी सामानों पर लगने वाले टैक्‍स के बावजूद भारत एशियाई और BRIC देशों में सबसे प्रमुख स्‍थान रहा है।

Write a comment