1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. इन बदलावों के साथ आएगी फेसलिफ्ट Honda Jazz, 2018 के इंडियन ऑटो एक्‍सपो में आ सकती है नजर

इन बदलावों के साथ आएगी फेसलिफ्ट Honda Jazz, 2018 के इंडियन ऑटो एक्‍सपो में आ सकती है नजर

फेसलिफ्ट Honda Jazz की जानकारियों से आने वाले महीने में पर्दा उठेगा। इसे सबसे पहले जापान में लॉन्च किया जा सकता है।

Manish Mishra | May 4, 2017 | 6:50 PM
इन बदलावों के साथ आएगी फेसलिफ्ट Honda Jazz, 2018 के इंडियन ऑटो एक्‍सपो में आ सकती है नजर

नई दिल्‍ली। जापान में फेसलिफ्ट Honda Jazz का ब्रोशर लीक हुआ है। इससे पहले पिछले ही महीने ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान यह कैमरे में भी कैद हुई थी। फेसलिफ्ट Jazz की जानकारियों से आने वाले महीने में पर्दा उठेगा। इसे सबसे पहले जापान में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसे इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 के दौरान पेश किया जा सकता है। IndiaTvPaisa.com और cardekho.com की टीम आज आपको बताएगी फेसलिफ्ट Honda Jazz की खासियतों के बारे में।

यह भी पढ़ें :Toyota की फॉर्च्‍यूनर और इनोवा हुईं महंगी, कंपनी ने 2 प्रतिशत तक बढ़ाई कीमतें

फेसलिफ्ट Honda Jazz की खासियतें

फेसलिफ्ट Jazz में नई सिटी की तरह ज्यादा शार्प ग्रिल और ऑल-एलईडी हैडलैंप्स के साथ ही एलईडी फॉगलैंप्स भी मिल सकते हैं। इसका नया फ्रंट बंपर, पहले से ज्यादा शार्प और स्पोर्टी होगा। फेसलिफ्ट Jazz की साइड में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध मौजूदा Jazz में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। संभावना है कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट Jazz में भी 16 इंजन के अलॉय व्हील आ सकते है, फिलहाल Jazz में 15 इंच के अलॉय व्हील आते हैं। पीछे वाले बंपर का डिजायन भी बदलेगा, इस में नई सिटी की तरह ड्यूल-टोन थीम मिलेगी।

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स इसी महीने लॉन्‍च करेगी Jaguar XE का डीजल वर्जन, 2 लाख में शुरू हुई बुकिंग

टेललैंप्स का डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा होगा, लेकिन इसके ग्राफिक्स नए होंगे, संभावना है कि आस्ट्रेलियाई मॉडल की तरह इस में भी एलईडी स्ट्रिप आ सकती है। केबिन में कुछ नए बदलाव होने की संभावना है, इस में नई सिटी की तरह सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और नई अपहोल्स्ट्री आ सकती है। इंडियन वर्जन में 7 इंच का डिजिपैड इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, यही सिस्टम नई सिटी और डब्ल्यूआर-वी में भी दिया गया है।

नए Jazz का इंजन

फेसलिफ्ट Jazz में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। मौजूदा Jazz के पेट्रोल वर्जन में 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का टॉर्क देने वाला 1.2 लीटर का आई-वीटेक इंजन लगा है। इस में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। डीजल वर्जन में 1.5 लीटर आई-डीटेक इंजन लगा है। इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है।

यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। इन दिनों हॉट-हैचबैक कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में उम्मीद है कि फेसलिफ्ट Jazz में सिटी वाला 1.5 लीटर इंजन का विकल्प भी जोड़ा जा सकता है। इस इंजन की पावर 119 पीएस और टॉर्क 145 एनएम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध Honda Jazz के RS वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, इसे भारत में ही तैयार कर एक्सपोर्ट किया जाता है। अगर Jazz के भारतीय मॉडल में भी कंपनी यह इंजन देना चाहे तो ऐसे में होंडा को ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी।

Write a comment