1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. टाटा टेलीसर्विसेज ने 500-600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बढ़ते कॉम्पटीशन का असर

टाटा टेलीसर्विसेज ने 500-600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बढ़ते कॉम्पटीशन का असर

टाटा टेलीसर्विसेज ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी के कारण बाजार में उत्पन्न कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए 500-600 कर्मचारियों की छंटनी की है।

Dharmender Chaudhary | May 2, 2017 | 8:19 PM
टाटा टेलीसर्विसेज ने 500-600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, बढ़ते कॉम्पटीशन का असर

नई दिल्ली। टाटा टेलीसर्विसेज ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी के कारण बाजार में उत्पन्न कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए 500-600 कर्मचारियों की छंटनी की है। इस मामले से वाकिफ दो व्यक्तियों ने बताया कि बिक्री और अन्य संबंधित विभागों में 500-600 कर्मचारियों पर इस छंटनी का असर पड़ा है। यह भी पढ़ें: फिच ने भारत की रेटिंग में नहीं किया कोई बदलाव, इकोनॉमिक आउटलुक को बताया स्थिर

ये कर्मचारी अलग अलग स्थानों पर कम कर रहे थे। नौकरी से निकाले गए लोगों को मुआवजे के तौर पर उतने माह का वेतन दिया गया है जितने साल उन्होंने कंपनी में कम किए थे। वैसे इस संबंध में भेजे गए ई-मेल का टाटा टेलीसर्विसेज ने कोई जवाब नहीं दिया।

कंपनी के सूत्रों ने बताया कि यह दूरसंचार उद्योग के एिल चुनौतीपूर्ण दौर है। उन्होंने कहा, टाटा समेत ज्यादातर संचालक जो कर रहे हैं वे श्रमबल को तार्किक बना रहे हैं ताकि वे बाजार की जरूरतों के हिसाब से प्रतिस्पर्धी बने रहें। यह छंटनी ऐसे वक्त की गई है जब दूरसंचार उद्योग में दरों को लेकर कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। रिलायंस जियो के उतरने से यह प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है।

भाड़े के 10,000 अमेरिकी कर्मियों से काम चलाएगी इंफोसिस

सूचना प्रद्यौगिकी कंपनी इंफोसिस ने मंगलवार को कहा कि कंपनी अगले दो साल में भाड़े के 10,000 अमेरिकी कर्मियों से काम कराएगी। कंपनी की अमेरिका में चार नई तकनीकी और नवाचार केंद्र स्थापित करने की भी योजना है। पहला केंद्र अगस्त, 2017 में इंडियाना में खोला जाएगा और 2021 तक अमेरिकी कर्मियों के लिए 2,000 नौकरी का सृजन करेगी। यह भी पढ़ें: अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे Hyundai की कारें, बुक करने का ये है तरीका

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का ने कहा, “इंफोसिस अगले दो वर्षो में 10,000 अमेरिकी टेक्नोलॉजी श्रमिकों की भर्ती करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि अमेरिका में हम अपने ग्राहकों को खोज में मदद और डिजिटल भविष्य प्रदान कर सके।”